2019 best heart touching story, lovely sayari, hearty lines,sad love.

Share:
गुलाब पंखुड़ी
...................................
जिंदगी का  अनोखा किस्सा

there are 5 part of story
part -1
Asian, School Children, Student, BookFloral, Flower, Leaf, Leafy, Leaves


 आज जब वह पुरानी स्कूल की डायरी मिली तो सभी यादें ताजा हो गई 

मैं मीरा, 11वीं क्लास, विवेकानंद स्कूल जयपुर, में पढ़ती हूं  3 महीने की छुट्टियों के बाद आज स्कूल का पहला दिन है

 चौराहे पर साईं बाबा का मंदिर है मैं हर सोमवार वहां जाती हूं आज भी गई वहां कोई लड़का बैठकर रो रहा था पता नहीं क्यों और उसने हमारे स्कूल की यूनिफार्म ही पहन रखी थी वह राहुल था हमारे स्कूल का सबसे बिगड़ा हुआ और अमीर लड़का मैंने आज तक उसे कभी ठीक से देखा भी नहीं था लेकिन मैं रुक गई और उसे प्रसाद दिया लेकर वहां से चला गया मैं वहां से जा रही थी तो देखा उसकी अंगूठी वहीं रह गई थी पता नहीं क्यों लेकिन मैंने उठा ली  और स्कूल चली गई क्लास में कब से पूजा का इंतजार कर रही हूं आज उसका जन्मदिन है मैंने उसे सब बात बताई तो उसने कहा कि मैं उसे साइंस सेक्शन में जा कर यह दे आऊं  मैं आर्ट्स सेक्शन में हूं मैं गई और उसे दे दिया उसने कुछ कहा ही नहीं मैं भी कुछ सुनना नहीं चाहती थी आज पापा लंच में ही मुझे लेने आ गए थे मंदिर में मां के नाम की पूजा  रखी थी इसलिए सब मंदिर गए थे वहां घाट के सामने फिर से मैंने उसे देखा दादी ने कहा कि सब को प्रसाद दे आओ तो मैं उसके पास भी चली गई  यहां पर भी रो रहा था प्रसाद लेकर वहां से चला गया फिर कुछ दिनों तक मैंने उसे नहीं देखा वो स्कूल भी नहीं आया था

part-2

Related image
एक दिन पापा अखबार पढ़ रहे थे उन्होंने बताया कि कल एक लड़का अल्फा टावर से कूद गया अल्फा टावर शहर का सबसे बड़ा टावर है जब मैंने उसका नाम सुना तो दंग रह गई राहुल  वह ऐसा कैसे कर सकता है मैं तो उसे  पसंद भी नहीं करती थी फिर भी अचानक मुझे उससे आत्मीयता हुई यह सुनकर मेरी आंख से आंसू बह गए  पता नहीं क्यों 2 दिन तक में सो नहीं पाई बार बार बस यही बात मेरे दिमाग में घूम रही थी मुझे यह भी पता नहीं चला था कि वह मर गया या फिर जिंदा है फिर मैंने डिसाइड किया की मैं उसे देखने जाऊंगी पर पापा से कैसे कहती  स्कूल से आधी  छुट्टी करके मैं उससे मिलने गई वहां बहुत भीड़ थी और वह  मामूली लड़का नहीं था शहर के सबसे बड़े आर्किटेक्चर का बेटा था मैंने दरवाजे से देखा  एक औरत खड़ी थी शायद उसकी मां थी जब सब लोग चले गए तो मैं अंदर   गई वह सो रहा था लेकिन मेरी हीमत नहीं हुई कुछ भी बात करने की इसलिए मैं वहां से चली आई कुछ दिन बाद वह   अपनी मां के साथ स्कूल आया टीसी लेने वह स्कूल छोड़ कर जा रहा था और मुझे जानना था कि इन कुछ दिनों में यह क्या हो रहा था पर मैं बात नहीं कर पाई जब वह जा रहा था तो उसके रुमाल से एक गुलाब की सूखी पंखुड़ी गिर गई और मैंने उठा ली उसे अपनी डायरी में रख लिया

part-3

                            
 दिन गुजर  रहे थे लेकिन मेरे दिमाग से वह बात नहीं जा रही थी दादी कुछ दिनों के लिए बनारस जा रही थी मेरी नानी के घर मेरी नानी और दादी दोस्त है मेरी भी  दिवाली की छुट्टियां थी इसलिए मैं भी साथ जा रही थी मुझे ट्रेन से सफर करना बेहद पसंद है इस बार तो लंबा सफर भी था मैं खिड़की वाली साइड बैठी थी  मुझे फिर से यकीन  नहीं हुआ मेरे साथ जो हो रहा था कुछ दिनों में उस पर यकीन कर पाना मेरे लिए थोड़ा मुश्किल था सामने वाली सीट पर वह हॉस्पिटल वाली आंटी बैठी थी  मैंने भी ठान ली कि आज तो सच  जानकर रहूंगी   कि राहुल कहां गया और उसने सुसाइड करने की कोशिश क्यो कि  वैसे तो मेरा उससे कोई लेना देना नहीं था पर पता नहीं क्यों मुझे सच जानना था मैंने उन आंटी को साईं बाबा का प्रसाद देकर बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि तुम मीरा हो ना तो मैंने उनसे पूछा कि वह मुझे कैसे जानती है उन्होंने कहा कि वो राहुल की मां है और राहुल ने उन्हें वह प्रसाद खिलाया था जो मैंने उसे दिया था यह बिल्कुल वैसा ही है मैं तो यह सोच रही थी कि उसने मेरे बारे में क्यों बताया था

part-4

Image result for tears for love

 उन्होंने बताया कि राहुल को कैंसर था उसके शरीर में अचानक दर्द होता जो उससे सहन नहीं हो रहा था डॉक्टर कुछ नहीं कर पा रहे थे वह तड़प रहा था वह जीना भी चाहता था पर इस दर्द के साथ नहीं इस तरह जीने से अच्छा से मरना अच्छा लगा और 4 अक्टूबर को वह अल्फा टावर   से कूद गया इतना पैसा कमा कर भी हम  अपने बेटे को नहीं बचा सके और 6 अक्टूबर को उसकी सांसे बंद हो गई कहती कहती वह  रोने लग गई मैं यह सब सह नहीं पा रही थी और उन्होंने मुझे बताया कि राहुल आखिरी बार मुझसे मिलना चाहता था यह सुनकर मुझसे रहा नहीं गया मैं कंपार्टमेंट से बाहर आ गई और जोर से रोने लगी पता नहीं क्यों वह मुझसे मिलना चाहता था मुझे बहुत तकलीफ हो रही थी वह दर्द सहन नहीं हो रहा था  उस दिन हॉस्पिटल में वह सो नहीं रहा था वह मर चुका था और आंटी उसी के लिए पूजा करवाने बनारस जा रही थी खास दिन उसे मिल पाती और उन्होंने कहा कि राहुल मुझसे मिलना चाहता था शायद इस पूजा में बैठ कर मै उसकी की आखिरी इच्छा पूरी कर सकूं 

part-5

Related image

इस बात को आज पूरे 4 साल हो गई लेकिन मैं भूल नहीं पाई हर रोज में साईं बाबा के मंदिर जाती हूं जहां मैंने उसे पहली बार रोते हुए देखा था पता नहीं ऐसा क्यों हुआ वह  मेरी जिंदगी में आया और चला गया और शायद मुझे कभी भूल भी नहीं सकती और इस बात को भी कि वह मुझसे क्यों मिलना चाहता था       


2019 best heart touching lines

lovely sayari

sad love story

 pyari sayari

Sad sayari


thanks for visit


                               
         

No comments