Best heart Touching Lines, Lovely Sayari, Life Management, Inspiring Lines.

Share:

जिस काम में अच्छे हैं उसे आजमाईए

Image result for dream

take steps for mission and do work

जिस काम में अच्छे हैं उसे आजमाईएl मैंने जिंदगी से बहुत कुछ  सीखा है। कम से कम यह तो सिखा ही है कि जिस में मन नहीं उसमें फेल हो जाओ और फिर वह करो जिसे करना अच्छा लगता है अपने हुनर को पहचानो और उससे इतना प्यार करो जैसा  रोमियो ने जूलियट से किया था फिर देखिए आपका सपना, आपकी मंजिल आपको कैसे नहीं मिलती। काम चाहे छोटा ही क्यों ना हो आपकी मेहनत से दुनिया का सबसे बड़ा अजूबा बना सकती हैं खुद पर विश्वास रखें और अपने काम को जिंदगी की सबसे कीमती चीज, वक्त दीजिए क्योंकि जिस काम में मन है उसे वक्त देंगे तो वह आपको जिंदगी का सबसे खूबसूरत समय दिखाएगा लेकिन जो आपको पसंद होता है जो आपके परिवार को पसंद नहीं होता है हमारी जिंदगी की यह सबसे बड़ी परेशानी इसलिए डरिए मत समझिए और समझाइए अगर आप की लगन मेहनत प्यार इच्छा सच्ची है तो वह जरूर समझेंगे वो कहते हैं ना कि किसी चीज को अगर दिल से चाहो तो सारी कायनात आपको उससे मिलाने की साजिश में जुट जाती है
...........................................................................................................................................................
सोच और बदलो

Image result for water

water is life 
save water

कुछ नसीहते अच्छी होती है 

सोच और बदलो कुछ नसीहते अच्छी होती है बचपन से ही मुझे पानी कम पीने पर बड़ो से नसीहत  और डॉक्टरों से डांट सुननी पड़ रही है पता नहीं क्यों लेकिन कई बार इसी वजह से बीमार पड़ने के बाद भी मैं समझ नहीं पा रही थी टीनएज में तो जिद के मारे पानी से बेर पाल लिया था जब कॉलेज में आई तो सहपाठी ने अक्सर हैरान होती कि मेरे चेहरे पर इतनी फुंसियां क्यों होती रहती है और ऊपर से मेरी त्वचा रूखी हुई थी तो तेली त्वचा में फुंसियों का कारण नहीं हो सकती थी बाल अलग रुखे हो रहे थे घर में मां हाथ में पानी का गिलास पकड़ा देते तो भी मैं उसमें से एक आध धूट  ही पीती थी हाल ही में नौकरी करने लगी तो इंटरनेट पर स्व सुधार की एक साइट पर पड़ा कि अगर आप खुद में कोई परिवर्तन लाने में दिक्कत महसूस कर रहे हैं तो अपने वातावरण को बदल कर देखें इसके आधार पर मैंने सोचना शुरू किया कि मैं क्या बोलूं की आदत बदल जाए लेख पूरा होते-होते यह समझ में आ गया कि उस बारे में सोचना शुरू करना ही बदलाव की नींव है फिलहाल मोबाइल के टाइमर के साथ चलते हुए हर आधे घंटे पर पानी के चार घूंट पीने का मंत्र बनाया है उम्मीद है जल्दी ही आदत बदल जाएगी 

best heart touching lines

lovely sayari

gajal hindi

life management

talk about life
thanks for visit

No comments